19 April, 2024
सड़क चौड़ीकरण

गरमपानी हाईवे पर सड़क चौड़ीकरण कार्य के लिए यातायात बंद, डीएम से अनुमति की मांग

गरमपानी: हाईवे पर दोपांखी क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण कार्य के लिए एक महीने तक यातायात बंद करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए एनएच प्रशासन ने डीएम नैनीताल से पत्र भेजकर अनुमति मांगी है। चौड़ीकरण कार्य के दौरान सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यातायात बंद रखने पर जोर दिया गया है। जैसे ही डीएम से अनुमति प्राप्त होगी, चौड़ीकरण कार्य शुरू किया जाएगा।

Amazon deal of the day.

हाईवे पर संवेदनशील दोपांखी, भौर्या बैंड, और रातीघाट समेत कई स्थानों पर चार वर्ष पहले मूसलधार वर्षा के बाद भूस्खलन होने से हाईवे का बड़ा हिस्सा ध्वस्त हो गया है। यातायात ठप होने पर एनएच प्रशासन ने पहाड़ी को काटकर वाहनों की वन-वे आवाजाही सुधारी है।

वन-वे आवाजाही से दुर्घटना का खतरा बढ़ने और आए दिनों में जाम लगने के कारण, एनएच प्रशासन ने दोपांखी क्षेत्र में पहाड़ी को काटकर हाईवे को चौड़ा करने की रणनीति तैयार की। बीते नवंबर महीने में चौड़ीकरण कार्य शुरू होने से वाहनों की आवाजाही में राहत मिलने की उम्मीद जगी, लेकिन निर्धारित समय में पहाड़ी कटाई का कार्य पूरा नहीं हो सका।

अब एनएच प्रशासन ने फिर से कार्य शुरू करने के लिए प्रयास किया है। जिलाधिकारी नैनीताल, वंदना सिंह को पत्र भेजकर एक महीने तक हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद करने की अनुमति मांगी है, ताकि कार्य को विस्तारित किया जा सके।

रमेश पांडे, एनएच के सहायक अभियंता, बताते हैं कि जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त होने के बाद, चौड़ीकरण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके दौरान, हाईवे पर आवागमन को रोकने के लिए वाहनों को क्वारब और भवाली रूट में डायवर्ट किया जाएगा, ताकि कार्य प्रभावित होने से बिना किसी अड़चना के किया जा सके।

खबर शेयर करें: