19 April, 2024

Loksabha 2024: उत्तराखंड भाजपा में टिकट के दावेदारों की लिस्ट तैयार, इतने नाम आए सामने

उत्तराखंड: भाजपा के लिए लोकसभा चुनावों (Loksabha 2024) के लिए उम्मीदवारों के नाम चुनना बड़ी मुश्किल बन गया है। विवादों के बीच, दावेदारों की लंबी सूची तैयार हो चुकी है और अंत में निर्णय दिल्ली को सौंप दिया गया है।

Amazon deal of the day.

मंगलवार को देहरादून में भाजपा प्रदेश चुनाव संचालन समिति की बैठक हुई। पार्टी मुख्यालय में इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम समेत बड़े नेता मौजूद रहे। इस दौरान, लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। सभी लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों की बातचीत के साथ-साथ, पार्टी पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई। इस रिपोर्ट में स्थानीय कार्यकर्ताओं की राय, सामाजिक संतुलन, और रणनीतिक दृष्टि से विचार विमर्श करके, लोकसभा उम्मीदवारों के चयन में सहायक बनाया गया है।

भाजपा ने प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए न्यूनतम 5 और अधिकतम 9 उम्मीदवारों की सूची तैयार की है। इस तरह, राज्य की पांच सीटों पर कुल 55 उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार है। इस लिस्ट को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेजा गया है। जल्द ही पार्टी के केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड इन नामों पर विचार कर लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेगा।

इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राज्यसभा सांसद अनिल बलुनी, पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा, कल्पना सैनी और कई अन्य नेता भी शामिल थे।

खबर शेयर करें: