16 June, 2024
CBI ने आर्यन ड्रग्स केस में वानखेड़े के खिलाफ बड़ा खुलासा किया, 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश

CBI ने आर्यन ड्रग्स केस में वानखेड़े के खिलाफ बड़ा खुलासा किया, 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश

सीबीआई ने आर्यन खान केस में खुलासा किया है कि उसके परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश की गई थी। समीर वानखेड़े ने आरोप लगते हुए कहा कि उन्हें देशभक्ति करने का इनाम मिल रहा है।

सीबीआई ने आर्यन खान ड्रग्स मामले में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश की गई थी। इस मामले में गवाह केपी गोसावी और उसके साथियों पर वसूली के आरोप लगे हैं।

25 करोड़ रुपए वसूलने की रची गई साजिश :

सीबीआई ने खुलासा किया है कि आर्यन खान ड्रग्स मामले में जांच के दौरान पूर्व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारी समीर वानखेड़े ने केपी गोसावी और प्रभाकर सेल को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में गवाह बनने के लिए कहा था। आरोप है कि आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपए वसूलने की साजिश की जा रही थी। इस मामले में एक शख्स की आर्यन खान के साथ सेल्फी वायरल हुई थी, और यह शख्स कोई और नहीं, बल्कि केपी गोसावी ही थे।

पिछले सप्ताह में एक FIR दर्ज की गई थी, जिसमें वानखेड़े, एनसीबी के पूर्व एसपी विश्व विजय सिंह, एनसीबी के खुफिया अधिकारी आशीष रंजन, और दो निजी व्यक्तियों – केपी गोसावी और संविल डिसूजा को आरोपी के रूप में नामित किया गया था। यह FIR अब सोमवार को सार्वजनिक की गई है।

read more… परिवार की चार महिलाओं की हत्या के बाद आरोपी युवक ने की खुदकुशी, शव बरामद

इसके अलावा, FIR में यह भी दावा किया गया है कि अक्टूबर 2021 में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कार्रवाई के दौरान केपी गोसावी को फ्रीहैंड अनुमति दी गई थी।

देशभक्ति करने की सजा मिल रही है: वानखेड़े

वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों के संबंध में यह बयान दिया था कि उन्हें देशभक्ति करने की सजा दी जा रही है। यह बयान सीबीआई द्वारा कथित रूप से की गई छापेमारी के बाद सामने आया था। उन्होंने बताया कि सीबीआई के 18 अधिकारी ने उनके आवास पर छापा मारा और 12 घंटे से अधिक समय तक तलाशी की गई। इस छापेमारी में उन्हें 23 हजार रुपए और चार संपत्तियों के कागजात मिले। वानखेड़े ने दावा किया कि ये संपत्ति उनकी सेवा में शामिल होने से पहले की है।

सीबीआई की 29 स्थानों में छापेमारी :

सीबीआई ने शुक्रवार को मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले से जुड़े तीन अन्य लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में मामला दर्ज किया है। सीबीआई द्वारा मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड), और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 स्थानों पर छापेमारी की गई है।

Read more… अगले महीने पीएम मोदी की उत्तराखंड में विशाल जनसभा का आयोजन

दो साल पहले, मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े ने कथित क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। इस दौरान गोवा के एक क्रूज पर छापा मारा गया था।

खबर शेयर करें: