नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, हिजबुल मुजाहिदीन से संबंध

आरोपित ने धमकी देते हुए लिखा था कि “We will blast bomb in different parts of nanital within 24 hours all the bombs will blast एवं Hijbul Mujahideem takes the responsibility”.

खबर शेयर करें:

नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक युवक को उत्तराखंड एसटीएफ ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से गिरफ्तार किया है।

Amazon deal of the day.

आरोपी की पहचान नितिन शर्मा पुत्र स्व सुरेन्द्र शर्मा निवासी नई दिल्ली के रूप में हुई है, बताया जा रहा है कि आरोपित ने अपना धर्म परिवर्तन कर अपना नाम खालिद रख लिया था।।

पुलिस के अनुसार, शर्मा ने कुछ दिन पहले नैनीताल पुलिस के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में अगले 24 घंटों के भीतर नैनीताल के विभिन्न हिस्सों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इस धमकी के बाद, नैनीताल पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई थी और शहर में सुरक्षा बढ़ा दी थी।

एसटीएफ ने शर्मा की पहचान करने और उसे गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया था। टीम ने शर्मा के सोशल मीडिया प्रोफाइल की जांच की और उसके मोबाइल फोन को ट्रैक किया। अंततः, टीम ने शर्मा को विशाखापत्तनम के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे उत्तराखंड ले जाया जा रहा है, जहां उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

यह गिरफ्तारी नैनीताल पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है। इसने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है और नैनीताल के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की है।

खबर शेयर करें: